September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

समाज को एकता के साथ शिक्षा को बढ़ावा देना आवश्यक : शेखर साहू

समाज के विकास में सबका सहयोग होना आवश्यक : तेजराम पटेल

मरार समाज राजिम राज का अर्धवार्षिक बैठक सम्पन्न

रायपुर/ मरार समाज राजिम राज के मुख्यालय में चुनाव उपरांत प्रथम अर्धवार्षिक कार्यकारिणी की बैठक आयोजित किया गया बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य शेखर साहू और अध्यक्षता राजिम राज मरार समाज अध्यक्ष तेजराम पटेल तथा विशेष अतिथि के रूप में जिला अध्यक्ष सोमनाथ पटेल, संरक्षक रोशन पटेल, सुखराम पटेल, विनोद पटेल , आशाराम पटेल, सलाहकार फिरंगी पटेल, सभापति देवसिंग पटेल राज सचिव नारायण पटेल, कोषाध्यक्ष कैलाश पटेल राज उपाध्यक्ष दामोदर पटेल, थूकेल पटेल सहित समस्त राज पदाधिकारी व राज सदस्य विशेष अतिथि की आसंदी पर विराजमान हुये।। कार्यक्रम की सुरवात माँ शाकम्भरी की पूजा अर्चना कर प्रारम्भ किया गया साथ ही समाज मे बुजुर्गों, युवाओ व महिलाओं का सम्मान कर समाज मे ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने के साथ ज्यादा से ज्यादा शिक्षा को अनिवार्य करने पर जोर दिया गया, साथ सामाजिक प्रकरण का भी निराकरण बैठक के माध्यम से अन्य राज के प्रकरण का निराकरण किया गया।
जिला पंचायत सदस्य शेखर साहू ने आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा की मरार समाज हमेशा से एकता का परिचायक है समाज आज आगे बढ़ रहा है खास कर शिक्षा के साथ साथ प्रशासनिक गतिविधियों में भी अब आगे बढ़ रहा है बहुत ही अच्छा सन्देस है कि आज समाज अपने दृढ़ निश्चय के साथ सामाजिक पदाधिकारी भी राजनीति में आगे आकर समाज सेवा की गतिविधियों में शामिल हो रहे है। उन्होंने आगे कहा कि पटेल समाज मेहनत कस समाज है,धरती को हरा भरा रखने , प्रकृति को संरक्षित करने में पटेल समाज का योगदान सराहनीय है, उन्होंने समाज के विकास के लिये हर प्रकार से सहयोग व मदद करने का भरोसा समाज को दिलाया।
राजिम राज अध्यक्ष तेजराम पटेल ने कहा कि मरार समाज आज प्रदेश में अलग छवि अलग पहचान के साथ आगे आया है आज राजनीति में हमारे समाज की अलग पहचान बनी है समाज के लोग अधिक से अधिक शासकीय जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अवश्य ले खुद नजदीकी कार्यलय में संपर्क कर प्रचलित में जारी योजनाओं का लाभ ले किसी के भरोसे न रहे कही कोई समस्या आती है तो जिम्मेदार पदाधिकारी की अवगत अवश्य कार्य शिक्षित व्यक्ति से ही मजबूत समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है।
जिलाध्यक्ष सोमनाथ पटेल ने कहा जी आज मरार समाज की परिकल्पना करना कठिन हो गया है हाल ही में राज्य शासन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में मरार समाज के प्रतियोगी ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराकर समाज में शिक्षा की अलख जगा दी है शिक्षा से ही मजबूत समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है।
राजिम राज सचिव नारायण पटेल ने कहा कि मरार समाज मेहनत कस समाज है हमारे समाज के लोग अत्यंत ही सीधे और सरल व्यक्तित्व के लोग रहते है समाज आज जागरूकता के ओर है समाज में नशा मुक्ति तथा अनेक प्रकार की गतिविधियों के सम्बंध में बैठक में चर्चा किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजू पटेल ने किया आभार व्यक्त राज कोषाध्यक्ष कैलाश पटेल ने किया।
इस अवसर पर गनपत पटेल, ललित पटेल, मिश्री पटेल , अशोक पटेल, शीतल पटेल, भारत पटेल, हेमलाल पटेल, सतीश पटेल, उत्तम पटेल, नन्दन पटेल, वेदराम पटेल, बाल कृष्ण पटेल, कुंज बिहारी पटेल, बसंत पटेल, लक्ष्मी पटेल, संजू पटेल, किशोर पटेल, कृष्णा पटेल, देहर पटेल, तीजन पटेल, थानु राम पटेल, भुखन पटेल, बिष्णु पटेल, प्यारी पटेल, खेलावन पटेल, खूबचन्द पटेल, किसलाल पटेल, होमेन्द्र पटेल, पिंकी पटेल, पूर्णिमा पटेल सहित सैकड़ो समाज के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.