September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

सरगुजा के बलरामपुर, कोरबा के करतला और मुंगेली के रोहरा में मुख्यमंत्री ने किया चुनाव प्रचार

1 min read

अमित शाह के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने पर बिफरे मुख्यमंत्री साय

मोदी जी के पिटारे में अभी देश के विकास के लिए बहुत कुछ

रायपुर/बलरामपुर/करतला/रोहरा। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का चुनावी अभियान जोर-शोर से जारी है। भरी गर्मी में मुख्यमंत्री रोजाना 3-3 जनसभाएं कर रहे हैं, भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदान की बात कर रहे हैं। सरगुजा के बलरामपुर, कोरबा के करतला और मुंगेली के रोहरा में आए जनकुम्भ के बीच कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस द्वारा गृह मंत्री अमित शाह की वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने पर श्री साय कांग्रेस पार्टी पर जम कर भड़के। उन्होंने कांग्रेस को मुद्दाविहीन बताते हुए तरह-तरह के भ्रम फैलाने की बात कही और उसे बहुत बड़ी षड़यंत्रकारी पार्टी बताया।

सरगुजा के अंतिम छोर बलरामपुर में सीएम साय ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में पहले से ही हार की हताशा साफ दिख रही है। इसलिए हमारे बड़े-बड़े नेताओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, उनकी वीडियो को एडिट कर जनता में भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत द्वारा दिए गए लाठी से सर फोड़ने वाले बयान, कवासी लखमा द्वारा मोदी मर जाए वाले बयान की निंदा की। जनता से आग्रह किया कि लोकसभा चुनाव में भी बिगड़े बोल वाले कांग्रेस नेताओं और उसकी पार्टी को सबक सिखाना है, करारा जवाब देना है। कांग्रेस को खाता खोलने भी नहीं देना है।

अपने भाषण में मुख्यमंत्री ज्यादातर कांग्रेस पर हमलावर रहे। उन्होंने कांग्रेस शासनकाल में हुए शराब घोटाले, डीएमएफ घोटाले, रेत घोटाले, कोयला घोटाले, जमीन घोटाले की परत दर परत उधेड़ दी। उनके टारगेट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रहे। श्री साय ने उसे प्रदेश के युवाओं का भविष्य ख़राब करने वाला बताया।

सीएम साय ने सरगुजा वासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपने पिछले चुनाव में संभाग की सभी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया और भाजपा को सत्ता में बैठाया। जिससे खुश होकर मोदी जी ने सरगुजा संभाग के बेटे को मुख्यमंत्री बना दिया। उन्होंने जनता से लोकसभा चुनाव के लिए भी आशीर्वाद माँगा।

कांग्रेस ने वादाखिलाफी की सारी हदें पार कर दी थी

कोरबा के करतला में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पिछली कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी को जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के 18 लाख गरीबों को पीएम आवास से वंचित कर दिया था। मोदी सरकार द्वारा भेजे गए केन्द्रांश को भूपेश बघेल की सरकार ने वापस लौटा दिया और गरीबों के आवास अधूरे के अधूरे रह गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को दो वर्ष का बकाया बोनस देने का वादा भी पूरा नहीं किया। जबकि हमारी सरकार ने शपथ ग्रहण के दूसरे ही दिन 18 लाख पीएम आवास को स्वीकृति देकर अपना वादा पूरा किया, मोदी की गारंटी को पूरा किया।

आदिवासी बहुल इलाके में सभा के लिए पहुंचे सीएम साय ने कहा कि मोदी जी और भाजपा के कारण आदिवासियों का उत्थान हुआ है। क्योंकि भाजपा ही आदिवासियों की असली हितैषी है। उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर द्रौपदी मुर्मू के विराजमान होने और छत्तीसगढ़ में पहली बार एक आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर कहा कि ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वजह से ही संभव हुआ है। श्रद्धेय अटल जी ने आदिवासियों के हित के लिए आदिम जाति कल्याण मंत्रालय बनाया और मोदी जी उसे आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। सभा में मुख्यमंत्री ने आगामी 7 मई को कमल छाप पर बटन दबाकर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया।

ये चुनाव भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने का चुनाव

अपने चुनावी अभियान के अंतर्गत देर शाम को मुंगेली के रोहरा पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव बताया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। वे देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं। मोदी जी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए सबका विकास किया, सबको समृद्ध बनाया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति और 2047 तक विकसित भारत बनाने का चुनाव है।

श्री साय ने कहा कि मोदी जी ने देशवासियों को कोरोना का इंजेक्शन मुफ्त में देने का काम किया। 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई। गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त में चावल दिया जा रहा है। जनहित के सभी बड़े-बड़े काम मोदी जी ने किये हैं। उन्होंने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी जनहित के और भी बड़े-बड़े कार्यों को पूरा करेंगे। उनके पिटारे में देशवासियों के लिए अभी बहुत कुछ है। ये कहते हुए उन्होंने तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया।

विष्णु देव साय ने सरगुजा लोकसभा के लिए चिंतामणि महाराज, कोरबा के लिए सुश्री सरोज पांडेय और बिलासपुर के लिए तोखन साहू के पक्ष में जमकर मतदान करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.