September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

एनएमडीसी स्टील लिमिटेड (एनएसएल) के लोगो का अनावरण

हैदराबाद, मई 24, 2024 : एनएमडीसी स्टील लिमिटेड (एनएसएल), नगरनार ने सुस्थिर इस्पात उत्पादन की ओर एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए एनएमडीसी स्टील प्लांट में गर्व के साथ अपने लोगो का अनावरण किया । इस अभिनव एवं प्रतीकात्मक लोगो का अनावरण श्री अमिताभ मुखर्जी, सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार), एनएसएल ने किया । इस अवसर पर श्री विनय कुमार, निदेशक (तकनीकी), एनएसएल, श्री बी. विश्वनाथ, मुख्य सतर्कता अधिकारी, एनएसएल, श्री के. प्रवीण कुमार, अधिशासी निदेशक, एनएसएल तथा एनएसएल एवं एनएमडीसी के कार्मिक और कर्मचारी संघों के प्रतिनिधि उपस्थिति थे ।

यह लोगो एनएसएल के ‘इस्पाती इरादे’ का प्रतीक है और कंपनी की न केवल पूर्ण शक्ति, बल्कि उद्देश्य के साथ इस्पात निर्माण की प्रतिबद्धता को दर्शाता है । यह एनएसएल के नवाचार के साथ इस्पात उत्पादन का प्रतिनिधित्व करता है जिसने हॉट मेटल से एचआर कॉइल सिर्फ 9 दिनों में तैयार किया और मात्र 226 दिनों में 1 मिलियन टन का रिकार्ड उत्पादन किया ।

इस अवसर पर श्री अमिताभ मुखर्जी, सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार), एनएसएल ने कहा, “एनएसएल का यह लोगो हमारी पहचान और बस्तरिया (छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के लोग) के रूप में हमारे अंदर निहित असीम गर्व को दर्शाता है । यह सुंदरता के साथ छत्तीसगढ़ के डोकरा कला शैली को दर्शाता है, जो कि हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और स्थानीय समुदाय के साथ हमारे प्रगाढ़ संबंधों को उजागर करता है ।“ उन्होनें आगे कहा कि यह लोगो न केवल एक पहचान है, बल्कि उच्च गुणवत्ता के इस्पात उत्पादन के साथ इस्पात उद्योग के भविष्य को गढ़ने के एनएसएल के उद्देश्य का जीवंत प्रतीक है । यह प्रकृति, प्रौद्योगिकी, संस्कृति और सुस्थिरता को समाहित करता है, जो इस्पात की समस्त टैपिस्ट्री में सहजता से गुँथे हुए हैं । यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है और भारत के बुनियादी ढांचे एवं औद्योगिक प्रगति में योगदान करता है ।

लोगो के अनावरण के बाद, एनएसएल ने अपनी पहली वार्षिक योजना बैठक आयोजित की । वार्षिक योजना बैठक में पिछले वर्ष की सफलताओं को आगे बढ़ाने, परिचालन चुनौतियों का समाधान करने और सुस्थिर बनाने, और आने वाले वर्षों के लिए कार्यनीतिक पहलों पर ध्यान केंद्रित किया गया । बैठक में उत्पादन क्षमता बढ़ाने, पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने तथा नवाचार और उत्कृष्टता की गति को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया गया ।

एनएसएल की पहल इस्पात क्षेत्र में अग्रणी बनने, सुस्थिर प्रथाओं को बढ़ावा देने और देश के बुनियादी ढांचे के विकास का समर्थन करने के अपने विजन के अनुरूप है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.