September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने रामलला अयोध्या दर्शन के लिए रवाना होने से पहले कबीरधाम जिले के 71 श्रद्धालुओं का दुर्ग में अभूतपूर्व स्वागत किया

1 min read

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने श्रद्धालुओं के साथ बस में बैठ कर दुर्ग स्टेशन भी पहुंचे, सभी का हाल-चाल जाना

रायपुर, 26 जून 2024। उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कबीरधाम जिले से अयोध्या में विराजित प्रभु श्री रामलला के दर्शन के लिए रवाना हुए जिले के 71 श्रद्धालुओं का दुर्ग रेलवे स्टेशन में तिलक लगाकर एवं माला पहनकर सम्मानपूर्वक, अभूतपूर्व स्वागत और अभिनंदन किया। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने इससे पहले दुर्ग जिले के जेवरा-सिरसा पर अपनी काफिला रूकवाकर राम लाल के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की बस रूकवाकर उनके साथ बस में बैठकर दुर्ग रेलवे स्टेशन तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रामलाल योजना के 71 लाभार्थियों से आत्मीय बातचीत की और सभी का हाल-चाल जाना। इस दौरान उन्होने अपने बुजुर्गों को अभिनंदन करते हुए गले भी लगाया।
उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए इस योजना के तहस सभी लाभार्थियों अभिनंदन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में मोदी की गांरटी को पूरा करते हुए प्रभु श्री रामलाल दर्शन योजना का संचालन किया जा रहा है। इससे पहले 5 मार्च को मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। आज इस योजना के तहत दूसरी बार प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अयोध्या में प्रभु राम जी की दर्शन के लिए लाभार्थियों को रवाना किया जा रहा है। यह हम सबके लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है।
उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा संचालित श्री रामलला दर्शन योजना के तहत कबीरधाम जिले के 71 श्रद्धालुओं को इस योजना के लाभ लेने के लिए चयन किया गया है। इन सभी लाभार्थियों को कवर्धा भारत माता चौक से बस में बैठकर दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव डॉ. सियाराम साहू, जिला पंचायत सदस्य एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री रामकुमार भट्ट, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्री मनहरण कौशिक, श्री रामलला दर्शन अयोध्याधाम योजना के जिला स्तरीय समिति के सदस्य श्री प्रदीप क्वर्थ, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल सिंह ठाकुर, श्री कैलाश चंद्रवंशी श्री चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, श्री नितेश अग्रवाल सहित उपस्थित थे। सभी ने बस को झंडी दिखाकर दुर्ग के लिए रवाना किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व संसदीय सचिव डॉ. सियाराम साहू ने कहा कि शासन की योजना का लाभ जिले के निवासियों को निःशुल्क मिल रहा है। जिला पंचायत के सभापति एवं सदस्य श्री रामकुमार भट्ट ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नागरिक गणों को मिल रही यह सुविधा प्रशंसनीय है तथा अयोध्या धाम का दर्शन सपना पूरा होने जैसा है। श्री रामलला दर्शन अयोध्या धाम योजना अंतर्गत कबीरधाम जिले के 71 श्रद्धालुओं को आज विशेष बस के माध्यम से दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए जिला स्तरीय कार्यक्रम के द्वारा तिलक लगाकर एवं माला पहनकर सम्मानपूर्वक रवाना किया गया। दुर्ग रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन के माध्यम से जिले के श्रद्धालु श्री अयोध्या धाम पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जिले के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित श्रद्धालु उपस्थित रहे।

कबीरधाम जिले से पहली बार श्रद्धालुओं का दल अयोध्या धाम के लिए रवाना

छत्तीसगढ़ शासन के महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत कबीरधाम जिले से पहली बार श्रद्धालुओं का दल अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ है। जिले के श्रद्धालुओं से मिलने छत्तीसगढ़ शासन के उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा जेवरा सिरसा पहुंचे जहां पर सभी श्रद्धालुओं से मुलाकात करते हुए उनके बस में बैठकर दुर्ग रेलवे स्टेशन तक साथ में यात्रा की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने सभी श्रद्धालुओं से बात करते हुए उन्हें यात्रा की शुभकामनाएं दी तथा दुर्ग रेलवे स्टेशन में कबीरधाम के यात्रियों को उनके निर्धारित कोच में बैठाकर ट्रेन को दुर्ग रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई।

जिले के 71 श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए हुए रवाना

कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने बताया कि सभी जनपद पंचायत एवं नगरी निकाय क्षेत्र के कुल 71 श्रद्धालु यात्रा में शामिल है, जिसमें महिलाएं भी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के स्थानीय निवासी जिनकी आयु 18 वर्ष से 75 वर्ष के बीच है उनके जीवन काल में एक बार उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या में स्थित श्री रामलला जी के दर्शन हेतु शासकीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से यह योजना प्रारंभ किया गया है, जिसका लाभ अब आम जनता को मिलने लगा है।

श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन करने के लिए हैं आतुर

जिला पंचायत सीईओं श्री संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि योजना का लाभ सभी वर्ग को मिल रहा है। यहा पहला अवसर है जब इस योजना से कबीरधाम जिले के निवासी सीधे लाभान्वित हो रहे हैं। इसी क्रम में आज दो प्राइवेट वातानुकूलित बसों में 71 श्रद्धालुओं के साथ डेलिगेशन के दो सदस्यों को दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया है। जहा पर विशेष ट्रेन के माध्यम से सभी श्रद्धालु श्री अयोध्या धाम जाएंगे। ट्रेन में आने जाने से लेकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शासन की ओर से उपलब्ध रहेगा। इस दौरान रेलवे की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए जारी किए गए आइडेंटी कार्ड का वितरण सभी यात्रियों को किया गया। दल को रवाना करने के अवसर पर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह एवं उमंग का माहौल देखा गया। श्रद्धालुओं ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहां की श्री रामलला के दर्शन करने हम सभी आतुर है तथा यहा मनोकामना पूरी होने वाली बात है जिसमे शासन का पूरा सहयोग मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.