September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

जेपी नड्डा के बचाव में भाजपा के द्वारा दिया गया बयान बेशर्मी की परकाष्ठा

 *जेपी नड्डा ने प्रदेश में बीते 2 दिनों में 71 आदिवासियों की मौत की झूठी कहानी गढ़ी थी खेद जताये भाजपा* 
रायपुर/ 11/ सितंबर 2022/ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष जेपी नड्डा के झूठ को छिपाने भाजपाई बेशर्मी पूर्वक गलत आंकड़े जारी कर रहे।नड्डा ने कहा था की 2 दिन में 71 आदिवासियों की मौते हुई।बेशर्म भाजपाई वर्षों से बीमारी और अन्य कारणों से हुई लोगो की मौतों को गिना कर नड्डा की गलत बयानी पर लीपा पोती कर रहे ।नड्डा बताए दो दिन में कहा आदिवासियों की मौत हुई।भाजपा अपने रास्ट्रीय अध्यक्ष के झूठ के लिए सार्वजनिक माफी मांगे और लाशों के गिनाने के असंवेदनशील घिनौनी राजनीति को बन्द करे। बीते 2 दिन में प्रदेश के किसी भी जिला, ब्लाक या ग्राम पंचायत में 71 आदिवासियों की मौत नहीं हुई है।
कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप एवं भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता के द्वारा जेपी नड्डा के गलत बयानी पर पर्दा करने के लिए जो बयान जारी किया गया है उस बयान में बीते 2 दिन में प्रदेश में 71 आदिवासियों की मौत की जानकारी कहीं पर भी नहीं है। और सच्चाई है भी कि प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं बीते 2 दिन में नहीं हुई है।भाजपा पूर्व में हुई आदिवासियों की प्राकृतिक  एवं गम्भीर बीमारी से हुई मौत के आंकड़े को इकट्ठा कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गलतबयानी पर पर्दा करने में जुटी हुई है।भाजपा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के झूठे बयान के लिए खेद प्रगट करने के बजाये पूर्व में हुई सामान्य मौत और गम्भीर बीमारी से हुई मौतो का हवाला देकर लाश गिनने की राजनीति कर रही है जो दुर्भाग्यजनक एवं भाजपाई बेशर्मी की पराकाष्ठा है जेपी नड्डा का बयान आदिवासी वर्ग को अपमानित करने वाला आदिवासी वर्ग के लिए अनिष्ट की कामना करने वाला है इस बयान से आदिवासी समाज के प्रति भाजपा नेताओं की गिरी हुई मानसिकता प्रदर्शित हुई है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गैर जिम्मेदाराना एवं तथ्यहीन झूठे बयान बाजी कर आदिवासियों की हमदर्दी बटौरना चाहते थे नड्डा का बयान भाजपा को उल्टा पड़ा नड्डा के बयान से पूरे प्रदेश के आदिवासी समाज में आक्रोश है। पूर्व के रमन भाजपा सरकार के दौरान भी भाजपा के नेता आदिवासी समाज को अपमानित करने वाला बयान बाजी देते थे आदिवासी समाज का शोषण करते थे आदिवासियों के जल जंगल जमीन पर कब्जा करने के लिए पूर्व की भाजपा सरकार ने भू संशोधन विधेयक लाया था। जमीन पर कब्जा करने निर्दोष आदिवासियों को जेल में बंद किया गया था उस दौरान मीना खलखो कांड,पैदागुल्लुर काड़, सारखीगुड़ा कांड, झलियामारी आश्रम में हुई बलात्कार कांड जैसे अनेक घटनाएं हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.