September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

स्वास्थ्य तथा शिक्षा हमारी प्राथमिकता, शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर रहेगा फोकस, आम जन के हित में राजस्व सम्बन्धी मामलों का निराकरण मिशन मोड पर करें – कलेक्टर लंगेह

1 min read

बैकुंठपुर,नवपदस्थ कलेक्टर श्री लंगेह ने जिलाधिकारियों की ली परिचयात्मक बैठक
कलेक्टर कार्यालय का सघन निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, अनुपस्थित पाए जाने वालों पर हुई कार्रवाई

नवपदस्थ कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज जिला कलेक्ट्रेट के मंथन सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत की नवपदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री नम्रता जैन, अपर कलेक्टर श्री भगवान सिंह उइके सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
श्री लंगेह ने राज्य शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं सहित विकास कार्यों के क्रियान्वयन पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों पर फोकस कर लोगों को उसका लाभ दिलाएं, विभागीय योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर शासन-प्रशासन की अच्छी छवि निर्मित करना सभी विभागों की जिम्मेदारी है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को राजस्व सम्बन्धी मामलों को मिशन मोड पर निराकृत किए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है, सुपोषण अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही ना हो, एनीमिक महिलाओं तथा कुपोषित बच्चों को नियमित पोषण आहार की उपलब्धता शतप्रतिशत सुनिश्चित हो। इस दौरान कलेक्टर श्री लंगेह ने बिना सूचना के बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के निर्देश दिए।

शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के संचालन और आम जन तक लाभ सुनिश्चित करने नई रणनीति के साथ करेंगे काम-
कलेक्टर श्री लंगेह ने शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने शासन की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना, गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, स्वामी आत्मानंद स्कूल, धन्वंतरि मेडिकल योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, जल जीवन मिशन, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना आदि की प्रगति पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और नई रणनीति बनाकर काम करने के निर्देश दिए जिससे अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ पहुंचे।

कलेक्टर कार्यालय का सघन निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, अनुपस्थित पाए जाने वालों पर हुई कार्रवाई-
कलेक्टर श्री लंगेह ने आज कलेक्टर कार्यालय का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में अधिकारी-कर्मचारियों से बात कर विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने कार्यालयों में उपस्थिति पंजियों की जांच कर बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित पाए गए अधिकारियों तथा कर्मचारियों का एक दिवस के वेतन कटौती की कार्रवाई के निर्देश दिए। एक सप्ताह के भीतर सभी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, सभी कार्यालयों के बाहर आवश्यक सूचनाओं हेतु सूचना पटल लगाएं, सुरक्षा व्यवस्था हेतु सीसीटीवी लगाए जाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.