September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय पहुंचे डीआरएम

1 min read

ट्रेन लेट होने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल जज परीक्षा के परीक्षार्थी लेट से पहुँचे, विकास उपाध्याय ने डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

कल ट्रेन लेट होने की वजह से समय पर नहीं पहुँच पाये परीक्षार्थी

रायपुर (छत्तीसगढ़)। रायपुर छत्तीसगढ़ में ट्रेनें चार से पांच घंटे देर से पहुंचने के कारण छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा दिनांक 26 फरवरी 2023 दिन रविवार को आयोजित व्यवहार न्यायाधीश (सिविल जज) की परीक्षा देने से कई अभ्यर्थी वंचित हो गए। अभी परीक्षाओं का दौर चल रहा है, जिसमें कई परीक्षार्थी अपने रोजगार हेतु सालों से तैयारी करते हैं तब जाकर कहीं परीक्षा दे पाते हैं और ऐसे में परीक्षा से वंचित हो जाना सीधे-सीधे उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है। अभ्यर्थियों ने इसे लेकर रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी भी की। प्रबंधन ने उन्हें ट्रेनों के विलंबित होने के पीछे रेल लाइनों में चल रहे काम का हवाला दिया था। जबकि सच्चाई यह है कि मालगाड़ी को समय पर चलाया जा रहा है और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द या विलंब से चलाया जा रहा है।

इस मामले को लेकर रायपुर विधायक व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज डीआरएम कार्यालय पहुंचकर डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि लगातार अब परीक्षा का दौर जारी रहेगा। ऐसे में ट्रेनों का लेट होना एक बड़ा विषय है। बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, सैकड़ों बच्चे इस परीक्षा से वंचित रह गए हैं।

विकास उपाध्याय ने कहा, लगातार ट्रेनें लेट लतीफ चल रही है और कोरोना के बाद से ट्रेनें भी रद्द हो रही हैं एवं ट्रेनों की टाईमिंग में भी पाँच-पाँच, छः-छः घण्टों का अन्तराल होते जा रहा है। सिविल जज व्यापम की परीक्षाएँ हो रही हैं एवं लगातार और भी परीक्षाएँ चलती रहेंगी, ज्यादातर स्टूडेंट ट्रेनों में सफर करके परीक्षा केन्द्रों तक आते हैं और ऐसे में ट्रेन लेट लतीफ होने से स्टूडेंट परीक्षा दिलाने से वंचित हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र की सरकार हमेशा वादा करती रही है कि 2 करोड़ रोजगार देंगे, लेकिन यहाँ जो रोजगार परीक्षा के माध्यम से लगने वाले हैं उनमें तो बहुत प्रभाव पड़ रहा है। केन्द्र की सरकार एक तरफ मालवाहक ट्रेनों को सरलता से एवं समय पर चलाने कोई कसर नहीं छोड़ रही है, किन्तु जो पैसेंजर ट्रेनें हैं जिनमें कई स्टूडेंट एवं एक गन्तव्य से अन्य गन्तव्य तक जाने वाले यात्री हैं उन ट्रेनों को केन्द्रीय सरकार रद्द कर दे रही है समय में परिवर्तन कर दे रही है। यह जो पैसेंजर ट्रेन जो कि अपने गन्तव्य तक जाने का सरल माध्यम है जिसके लिए हम यह ज्ञापन सौंप रहे हैं जिससे आम जनमानस को यह अवगत् करा सकें कि ट्रेन को लेट करने के पीछे क्या लापरवाही है या किस उद्देश्य से किया जा रहा है, इसके पीछे का मकसद क्या है उसका सच सबके सामने हम ला सकें। विकास उपाध्याय ने कहा कि अब आने वाले दिनों में न कोई ट्रेन रद्द होनी चाहिए और ट्रेन की टाईमिंग में कोई परिवर्तन होना चाहिए, जिससे किसी को भी तकलीफ नहीं पहुंचेगी। विकास उपाध्याय के साथ काफी संख्या में एकत्रित कांग्रेसी में सम्मिलित पार्षद डॉ. अन्नू साहू, गुलाब चौधरी, सोमेन चटर्जी, अमित शर्मा, लक्की ठाकुर, दिनेश पाण्डेय, कमलाकांत शुक्ला, संजू विश्वकर्मा, सुमित जोशी, सोनू ठाकुर, शिव श्याम शुक्ला, साजिद मेमन आदि उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.