September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

भक्त माता कर्मा जयंती पर विधायक देवेंद्र यादव ने साहू समाज को दी बड़ी सौगात

1 min read

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के बाद से खुर्सीपार में साहू समाज का पहला भवन बनवाया, किया लोकार्पण
भवन के बाजू में भक्त माता कर्मा के नाम गार्डन का किया जा रहा निर्माण, किचन शेड औैर प्रसाधन कक्ष का भी किया भूमिपूजन

भिलाई। आज भक्त माता कर्मा जयंती के पावन अवसर पर भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव ने साहू समाज को बड़ी सौगात दी। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद खुर्सीपार क्षेत्र में साहू समाज का पहला भवन बनाया गया है। जिसका आज लोकार्पण किया गया है। सिर्फ यही नहीं विधायक श्री यादव की पहल की खुर्सीपार क्षेत्र में भक्त माता कर्मा के नाम से पहला उद्यान का निर्माण भी किया जा रहा है। साहू समाज भवन के बाजू में ही सर्व सुविधा युक्त उद्यान बनाया जा रहा है। इसके अलावा यहां किचन शेड और प्रसाधन कक्ष का भी भूमिपूजन किया गया है।
भिलाई के लाडले विधायक देेवेंद्र यादव लगातार शहर के हित और विकास को लेकर काम कर रहे है। इसी कड़ी में उन्होंने खुर्सीपार क्षेत्र में सैंकड़ों विकास कार्य कराए है। खुर्सीपार-छावनी क्षेत्र का काया कल्प कर दिया है। हर साल की तरह ही इस साल भी साहू समाज खुर्सीपार ने माता कर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई । माता की पूजा अर्चना में विधायक श्री यादव भी शामिल हुए । विधायक श्री यादव से साहू समाज के लोगों ने मांग की थी कि उनके समाज का एक भी भवन खुर्सीपार क्षेत्र में नहीं है। इसलिए एक भवन सामाज का बनाया जाए। ताकि सामाजिक धार्मिक आयोजन यहां हो सकें। तब विधायक श्री यादव ने समाज के प्रमुखों से वादा किया था कि जल्द ही साहू समाज का भव्य बनाया जाएगा। अगले साल जब हम भक्त माता कर्मा की जयंती मनाएंगे तो अपने समाज के नए भवन में मनाएंगे। इसी वादे के मुताबिक विधायक श्री यादव ने पहल की। स्टीमेंट बनवाया और टेंडर प्रक्रिया पूरी कर जल्द काम शुरू करवाया। इस साल एक साल में साहू समाज का भवन बन कर पूरी तरह से तैयार हो गया है। जिसका आज विधायक श्री यादव ने समाज के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मिलकर लोकार्पण किया।
बॉक्स
भव्य पूजा अर्चना और प्रसाद वितरण
भक्त माता कर्मा की जयंती खुर्सीपार साहू समाज ने धूमधाम से उत्साह पूर्वक मनाया। समाज के लोगों ने विधायक देवेंद्र यादव के मुख्यआतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया। विधायक श्री यादव ने माता कर्मा को प्रणाम करते हुए समाज को संबोधित करते हुए कहा कि माता कर्मा के आशीर्वाद से आज हम सब यहां पर उपस्थित हुए है। माता की पूजा अर्चना में शामिल होने का सौभाग्य हमें प्राप्त हुआ है। साहू समाज का प्रेम और अशीर्वाद हमें सदैव मिलता रहा है। यहां हमें बहुत अपना पन महसूस होता है। इस अवसर पर साहू समाज ने विधायक श्री यादव का आभार जताया और सामाजिक भवन के उनका धन्यवाद किया।

बॉक्स
कोहका कर्मा जयंती में भी हुए शामिल,

कोहका में भी साहू समाज ने कर्मा जयंती का आयोजन किया। यहां भी विधायक श्री यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। भक्त माता कर्मा की पूजा अर्चना की। समाज के गणमान्य नागरिकों केसाथ महाप्रसादी का वितरण भी किया। माता की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। उन्हें प्रणाम किया और कहा कि साहू समाज के लोग बहुत ही साफ दिल के लोग है। साहू समाज ने जो प्रेम और अशीर्वाद दिया है। उसके लिए मैं हमेंशा आभारी रहूंगा।दानीवीर भामाशाह के नाम से चौक का हुआ है नामकरण करने पर साहू समाज ने विधायक का आभार जताया है कार्यक्रम में हरिद्वारिका साहू, सभापति बंटी गिरवर साहू, खेदराम साहू युवा अध्यक्ष दिनेश साहू, मुन्ना साहु एम समस्त साहू समाज के जनमानस उपस्थित थे ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.