September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

कुर्मी समाज का चुनाव अर्जुनी राज में हरिराम ने गोपाल को 1184और चंदखुरीराज में चिंताराम ने भोलको 1674 मतों से हराया

1 min read

वर्तमान पदाधिकारियों को समाज ने नकारा नए को दिया मौका,

शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ सामाजिक चुनाव ,

,सत्तर प्रतिशत मतदान हुआ, दोनो राज के वर्तमान राजमंत्री चुनाव हारे ।

बुजुर्ग युवा और एवम महिलाओ ने लिया चुनाव में बड़ चडकर हिस्सा,

अर्जुनी/पलारी/चंदखुरी -छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का राज प्रधान चुनाव का परिणाम घोषित किया गया है जिसमें अर्जुनी राज से हरिराम वर्मा और चंदखुरी राज से चिंताराम वर्मा ने जीत दर्ज की है । रविवार को सुबह 8:00 बजे दोनों राज में मतदान प्रारंभ हुआ जहां पीठासीन अधिकारियों ने बूथ में जाकर मतदान कराया सुबह से ही राज प्रधान चुनने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी । सामाजिक चुनाव में जहां बुजुर्गों ने भी मतदान से पीछे नहीं थे वहीं पर युवा और महिलाये भी मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । प्रत्यक्ष प्रणाली से हुए चुनाव में दोनो राज के वर्तमान राज्य मंत्री ने अपना किस्मत आजमाया था जिसे जनता ने वर्तमान पदाधिकारियों को नकार दिया और नए चेहरे को मौका दिया है जिसकी चर्चा पूरे समाज में जोरों पर है ।आखिर वर्तमान पदाधिकारियों को जनता ने सिरे से खारिज क्यों कर दिया । जबकि अर्जुनी राज में महाअधिवेशन और राज अधिवेशन वर्तमान प्रत्याशी गोपाल वर्मा राजमंत्री के कार्यकाल में सम्पन्न हुआ इसी तरह चंदखुरी राज में वर्तमान राज मंत्री भोला वर्मा ने भी तीन साल तक समाज का कार्यकाल पूरा किया जो चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहा था । जिसे समाज ने दोबारा मौका नहीं दिया।

अर्जुनीराज के राजप्रधान पद के लिए 2 अप्रैल को मतदान हुआ जिसमें कुल 93 ग्राम इकाइयों में 18010 मतदाताओ ने अपने चहिते प्रत्याशी के लिए मतदान किया वंही ग्राम अर्जुनी के विद्यानगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर अर्जुनी में बूथ क्रमांक 49 व 50 में मतदान हुआ जिसके मतदान अधिकारी हिम्मत लाल वर्मा, मुकेश कुमार वर्मा सहयोगी बालगोविंद कश्यप व डमरूधर वर्मा रहे । मतदाताओं ने सुबह 8 बने से लेकर 2:30 बजे तक भारीसंख्या में मतदान स्थान पर पहुंच कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर मतदान किया।वंही ग्राम खैरताल में मतदान अधिकारी राकेश वर्मा ने मतदान सम्पन्न करायाअर्जुनी केंद्र व्यवस्था ग्राम प्रमुख संदीप वर्मा द्वारा किया इस दौरान विजय वर्मा,अशोक वर्मा,जीवन वर्मा,हुलास वर्मा,सुरेंद्र वर्मा,मेघनाथ वर्मा आदि की सहभागिता बना रहा।

सत्तर प्रतिशत मतदान हुआ दोनो राज में,

चुनाव में 70% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ चुनाव की तैयारी कि मतदान करने 90 साल की बुजुर्ग महिला बियाज़ बाई भी मतदान केंद्र पहुंची और अपना मताधिकार का प्रयोग किया वहीं पहली बार मतदान करने वाले विद्यार्थियों ने भी अपना मत का प्रयोग किया तो दूसरी और गृहणी महिला मिनाक्षी वर्मा ने भी सामाजिक चुनाव में भागीदारी निभाते हुए मतदान करने पहुंची जबकि मतदान सुबह 8:00 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक था जिसके बाद 3:00 बजे मतगणना प्रारंभ किया गया और प्रत्याशियों के एजेंटों के सामने मतगणना के बाद चुनाव कार्यालय में पीठासीन अधिकारी ने परिणाम को जमा किया
अर्जुनी राज में केंद्रीय चुनाव प्रभारी खोडस राम कश्यप चुनाव कार्यलय भाटापारा में मतगणना आने के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा किया।

मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण,

चंद्रखूरी राज में केंद्रीय अध्यक्ष चोवाराम वर्मा , अर्जुनी राज में केंद्रीय महामंत्री रघुनंदन लाल वर्मा,केंद्रीय चुनाव प्रभारी खोडस राम वर्मा मोती वर्मा चंद्रशेखर वर्मा ,आर के वर्मा सहायक चुनाव अधिकारी चंद्रखूरी ने सुबह से ही मतदान केंद्रों का दौरा कर मतदान का जायजा लेते रहे ।

वर्तमान पदाधिकारियों को नकार दी जनता,

राज प्रधान के चुनाव में वर्तमान पदाधिकारियों को जनता ने सिरे से खारिज कर दिया इसकी चर्चा पूरे समाज में हो रही है की आखिर वर्तमान पदाधिकारियों को दोबारा मौका क्यों नही दी जनता ने जबकि अर्जुनी राज में महाधिवेशन और राज अधिवेशन संपन्न कराने में राजमंत्री गोपाल वर्मा जो राजप्रधान प्रत्याशी रहा जिसे उनके ही राजप्रधान भुनेश्वर वर्मा के गांव में तीसरे स्थान में रहना पड़ा। इसी तरह भोला प्रसाद वर्मा चंद्रखूरी राज का राजमंत्री है जो राजप्रधान प्रत्यासी रहा जिसे जनता ने सिरे से नकार दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.