September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

हनुमान जी की तरह अच्छा काम करने वालों का साथ दें – बृजमोहन

रायपुर/06/04/2023/ आज श्री हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर शहर के विभिन्न श्री हनुमान मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना की ओर छत्तीसगढ़ प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की. इस पावन दिवस मे श्री अग्रवाल ने बैस गली ब्राह्मण पारा स्थित हनुमान जी के मंदिर मे 5 लाख की लागत से बने हॉल का लोकार्पण किया.
सर्वप्रथम श्री अग्रवाल विधान नगर ज़ीरो पॉइंट स्थित हनुमान मंदिर मे दर्शन लाभ हेतु पहुंचें पश्चात भंडारे मे प्रसाद ग्रहण किया.

इस अवसर पर अपने संक्षिप्त उद्बोधन में हनुमान जी के गुणों पर अपनी बात रखते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मनुष्य को हमेशा हनुमान जी की तरह सजग रहना चाहिए और यह तभी संभव है, जब आपका लक्ष्य निश्चित होगा। इससे आपके समय और ऊर्जा का सदुपयोग होगा। जैसे स्वयं हनुमानजी ने भी लंका यात्रा के दौरान कई तरह की बाधाओं का सामना किया था।

उन्होंने कहा कि हनुमानजी का अवतार ही श्रीराम की सहायता के लिए हुआ था। इसका मतलब है कि श्रीराम के जीवन का ध्येय ही रावण का अंत करके तीनों लोकों का कल्याण करना था। जिसमें हनुमानजी ने श्रीराम का साथ दिया। हमें भी ऐसे ही हनुमानजी से यह प्रेरणा लेनी चाहिए कि जो लोग अच्छा और समाज सेवा का काम कर रहे हैं, उनका हमे साथ देना चाहिए।

बृजमोहन निवास पर सुंदरकांड पाठ

बृजमोहन अग्रवाल ने अपने शंकर नगर निवास में विराजित हनुमान जी की अभिमंत्रित प्रतिमा का सपरिवार पूजन किया। तत्पश्चात यहां सुंदरकांड पाठ व भजन का भी आयोजन किया गया था। इस आयोजन में परिवारिक मित्रगण एवं कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.