September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

भाजपा बताये प्रदेश में कहां रोहिंग्या, बांग्लादेशी बसे है? – कांग्रेस

1 min read

भाजपा नेताओं के झूठ के लिये उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये
कांग्रेस ने पुलिस से भी भाजपा नेताओं के बयान की जांच की मांग किया

रायपुर/14 अप्रैल 2023। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बीरनपुर की घटना के बाद तथा उसके पहले कवर्धा की घटना के बाद से भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस का प्रचार तंत्र राज्य में झूठा दुष्प्रचार कर रहा है। प्रदेश में बाहरी लोग आकर बस रहे है यह भारतीय जनता पार्टी का नया शिगुफा है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा को खुली चुनौती देती है वह बताये कि राज्य में कहां पर प्रदेश के बाहर से लोग आकर बसे है? भाजपा द्वारा सोशल मीडिया में यह भी दुष्प्रचारित किया जा रहा कि राज्य में बांग्लादेशी और रोहिंग्या बस रहे है। भाजपा नेता बताये कि प्रदेश के किस स्थान पर रोहिंग्या और बांग्लादेशी तथा पाकिस्तानी नागरिक बसे है। भाजपा के नेता नही बताते है तो झूठ फैलाने के आरोप में उन पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यदि छत्तीसगढ़ जो कि देश में मध्य में स्थित है यहां पर रोहिंग्या, बांग्लादेशी पाकिस्तानी नागरिक आकर बस रहे है जैसा कि रमन सिंह, धरमलाल कौशिक और अन्य भाजपा नेता दावा कर रहे है वह सच है तो यह मोदी सरकार की नाकामी है तथा देश के रक्षा मंत्री तथा गृह मंत्री देश की सुरक्षा संभालने में नाकाम साबित हो रहे है। यह देश की सुरक्षा व्यवस्था भारत सरकार के सूचना तंत्र पर भी सवालिया निशान है अतः इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिये। यदि भाजपा के नेता शरारत पूर्ण रंग से स्तरहीन राजनीति करने के उद्देश्य से बयान बाजी कर रहे है तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाये।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह से मांग किया है कि भाजपा नेताओं के बयानों की ताकीद भारत सरकार को करना चाहिये तथा इसकी उच्चस्तरीय जांच भी कराई जानी चाहिये। यदि भाजपा नेता झूठ बोल रहे है तो प्रदेश में विद्वेष फैलाने के लिये उनके खिलाफ IPC की धारा 15ं3 A, 295, 295 A के तहत कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिये।
कांग्रेस ने पुलिस से भी इस संबंध में शिकायत किया है और कार्यवाही की मांग किया है। कांग्रेस ने शिकायत में कहा है कि इन दिनों छत्तीसगढ़ के भाजपा के नेतागण सोशल मीडिया और समाचार पत्रो में बयान दे रहे है कि राज्य में रोहिंग्या, मुसलमान, बांग्लादेशी मुसलमान तथा पाकिस्तानी नागरिक बसे है। राज्य के भाजपा नेताओं द्वारा राज्य को कथित रूप से तालिबान बनाने, बांग्लादेशियों एवं रोहिंग्याओं को बसाने तथा जेहादियों को खुली छूट दिये जाने जैसे जहरीले एवं भड़काऊ वक्तव्यों का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया जा रहा है। इनसें जानकारी मांगी जाये कि छत्तीसगढ़ में कहाँ जेहादियों, रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को बसाया जा रहा है? बिरनपुर में कौन-कौन से जेहादियों को बसाया गया है तथा कौन-कौन जेहादी है? यह भी जानकारी मांगी जाये कि जेहादियों के पास कौन-कौन से घातक हथियार हैं? छत्तीसगढ़ के पारम्परिक सद्भाव को बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करना अत्यंत आवश्यक है, अन्यथा राज्य का पारम्परिक सद्भाव बिगड़ना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.