September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

सफाई कर्मी, मितानिन, आंगनबाड़ी, महिला कमांडो का खुर्सीपार में भव्य सम्मान

1 min read

नारी सम्मान समारोह में महिलाओं ने विधायक के काम काे सराहा
भिलाई। खुर्सीपार बालाजी नगर लक्ष्मीनारायण क्षेत्र की महिलाओं का सम्मान माननीय विधायक श्री देवेंद्र यादव जी की गरिमामय उपस्थिति में किया गया। जिसमें विशिष्ट अतिथि के तौर पर पद्मश्री से सम्मानित उषा बारले जी, नीता लोधी जी, डी नागमणि जी, डी सुजाता जी, तुलसी पटेल जी, रीता सिंह गेरा जी क्षेत्र के सभी सम्मानित महिलाएं उपस्थित रही।
सम्मान समारोह में क्षेत्र की महिला सफाई कर्मचारी, मितानिन, महिला कमांडो और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित पूूरे खुर्सीपार क्षेत्र की महिला समूह का सम्मान किया गया। पुष्प वर्षा की और महिलाओं के मनोरंजन के लिए आरकेट्रा की भी व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के सम्मान पर लंबी चर्चा हुई। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने नारी शक्ति का सम्मान करते हुए उन्हें प्रमाण किया और कहा कि नारी शक्ति महान है। नारी ना तो पहले कभी कमजोर थी और ना ही आज कभी कमजोर है। नारी जो पूरे परिवार को चलाती है। बच्चों को लालन पोषण करती है। उन्हें अच्छी शिक्षा और दिक्षा देती है। नारियाें का हमेशा सम्मान होना चाहिए। कार्यक्रम में महिलाओं ने क्षेत्र के विकास को लेकर भी काफी चर्चा की। सभी ने बारी-बारी से अपने उद्बोधन में कहा कि खुर्सीपार क्षेत्र सहित भिलाई में तेजी से विकास हुआ है। बीते कुछ सालों में इतनी तेजी से विकास हुआ है कि पूरे खुर्सीपार क्षेत्र की तश्वीर बदल गई है।
बॉक्स
नारियों के सम्मान में बना महिला समृद्ध बाजार
सम्मान समारोह में महिलाओं ने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव ने पूरे शहर की महिलाओं के सम्मान में महिला समृद्ध बाजार बनाया है। महिला के आत्मनिर्भर बनाने, उन्हे स्वरोजगार देने, आर्थिक उन्नति के लिए विधायक देवेंद्र यादव ने शहर भर के महिला समूहों को मजबूत करने की पहल की। और अब महिलाओं को स्वरोजगार देने के लिए गार्मेंट फैक्ट्री शुरू करने वाले है। जहां महिलाओं को रोजगार मिलेगा। महिलाएं सशक्त होगी तो परिवार सशक्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.