September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

(सफलता की कहानी)स्वाद और सेहत का जादू बिखेर रहा कोरिया मिलेट्स कैफे,

1 min read

(सफलता की कहानी)
स्वाद और सेहत का जादू बिखेर रहा कोरिया मिलेट्स कैफे, मिलेट्स से बने तीखे- मीठे व्यंजन भा रहे जिलेवासियों को
सुंदर प्राकृतिक छटा, मनमोहक वातावरण के बीच बड़ी संख्या में पहुँच रहे लोग, महज छः दिनों में 80 हजार से अधिक की हुई बिक्री

कोरिया 16 मई 2023/कोरिया मिलेट्स कैफे, नाम सुनते ही खूबसूरत वातावरण के बीच स्वादिष्ट व्यंजन की तस्वीर मनमस्तिष्क में छा जाती है। जिला कलेक्टरेट के सामने से गुजरने वाला हर व्यक्ति इस कैफे की ओर स्वतः ही आकर्षित हो रहा है। कैफे की शुरुआत हुए महज छः दिन हुए हैं और तब से यहां लोगों की भीड़ देखते ही बन रही है। बीते सप्ताहांत में देर शाम तक युवाओं ने यहां संगीतमय माहौल में सेहतभरे व्यंजनों का लुत्फ उठाया।
कोरिया मिलेट्स कैफे के संचालक समूह रोशनी स्व सहायता समूह की दीदी ने बताया कि कैफे की शुरुआत से बड़ी संख्या में लोग यहां आ रहे हैं और व्यंजनों को बहुत पसंद कर रहें हैं, ग्राहकों से यहां एक फीडबैक फॉर्म भी भरवाया जा रहा है, जिसमें हमें काफी अच्छा फीडबैक मिला है। उन्होंने बताया कि हम स्वयं कैफे में आने वाले लोगों से पसंद-नापसंद के बारे में पूछते हैं, ताकि लोगों को और अच्छी सुविधा मिल सके।कैफे की खूबसूरती से युवा काफी प्रभावित हो रहें हैं, बड़े शहरों की तर्ज पर बने इस कैफे का माहौल सभी को पसंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक उन्होंने 80 हजार से अधिक की बिक्री की है।

क्या कहते हैं ग्राहक-
इस कैफे में आने वाले ग्राहक भी स्वास्थ्य के प्रति सजग और खाने के शौकीन लोग हैं। यहां सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में मिलेट चीला, डोसा, मिलेट थाली और ज्वार का गुलाब जामुन है और इनकी सर्वाधिक बिक्री होती है। कोरिया मिलेट्स कैफे के नियमित ग्राहक अरविंद काल ने बताया कि कैफे में रागी एवं बाजरा से बना चिला उनका पसंदीदा व्यंजन है और यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ पौष्टिक भी है। इसी प्रकार एक अन्य ग्राहक ने बताया कि उन्हें लम्बे समय से डायबिटीज की समस्या है, जिसमें खान-पान में विशेष ध्यान की जरूरत होती है, कोरिया मिलेट्स कैफे में मिलने वाला भोजन उनके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.