September 29, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

मोदी सरकार के भ्रष्टाचार का सबूत आयुष्मान भारत घोटाला – कांग्रेस

भ्रष्टाचारियों के राष्ट्रीय संरक्षक है मोदी

रायपुर/10 अगस्त 2023। आयुष्मान भारत योजना को लेकर कैग की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि “न खाऊंगा ना खाने दूंगा“ कहने वाली मोदी सरकार गरीबो के ईलाज के नाम से भी भ्रष्टाचार कर रही है। मोदी सरकार का एक ही मकसद देश के खजाने को चुना लगाना है और भ्रष्टाचारियों को सह देना है। मोदी की भूमिका भ्रष्टाचारियों के राष्ट्रीय संरक्षक के बतौर है। गरीब के नाम से योजना बनाना, घोटाला करना और गरीबो से हर आवश्यक वस्तुओ में टैक्स लेना मोदी सरकार का मूल मकसद है। मोदी सरकार भ्रष्टाचार करने किस हद तक जा सकती है इसका प्रमाण आयुष्मान योजना के संबंध में जारी सीएजी की रिपोर्ट है। हकीकत यह है कि केंद्र की कोई भी योजना, बिना कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार के मोदी सरकार अमल ही नहीं करती।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि सीएजी की रिपोर्ट से मोदी सरकार के भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े की पोल खुल गई है। लोकसभा में प्रस्तुत सीएजी रिपोर्ट के अनुसार लगभग 7 लाख 50 हज़ार हितग्राही एक ही मोबाइल नंबर पर रजिस्टर्ड है और इस मोबाइल नंबर के सभी 10 नंबर में 9 का अंक है 9999999999। जांच में यह भी पाया गया है कि उक्त नंबर का कोई भी सिम कार्ड जारी ही नहीं है। इसी तरह करीब 1 लाख 40 हजार लोग दूसरे मोबाईल नंबर 8888888888 से पंजीकृत हैं। इसके अतिरिक्त 96046 हितग्राही 9000000000 नंबर से जुड़े हैं। 20 ऐसे भी मोबाइल नंबर सामने आए हैं जिनसे 10 हजार से लेकर 50 हजार हितग्राही जुड़े हुए हैं। अनेकों मामलों में मृत व्यक्तियों के निधन के बाद की तारीख में भर्ती दिखा कर इलाज के नाम पर बड़ी रकम आहरित की गई है। इतना बड़ा फर्जीवाड़ा केंद्र की मोदी सरकार के संरक्षण के बिना संभव ही नहीं है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि भ्रष्टाचार केंद्र की मोदी सरकार के लिए एक राजनीतिक टूल्स है। दरअसल दागी और भ्रष्टाचारियों के राष्ट्रीय संरक्षक हैं मोदी जी। देश के सारे भ्रष्टाचारी भाजपा में शामिल होकर सदाचारी हो जाते हैं। भाजपा में जाते ही उनके खिलाफ आईटी, ईडी, सीबीआई की कार्यवाही रोक दी जाती है। एकनाथ शिंदे, नारायण राणे, हेमंत बिसवा सरमा, मुकुल राय, शुभेंदु अधिकारी, येदुरप्पा, बेल्लारी के खनन माफिया रेड्डी बंधु सहित अनेकों उदाहरण है हाल ही में भोपाल की आमसभा में प्रधानमंत्री जी ने अजीत पवार पर सिंचाई और सहकारी घोटाले के 70 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और चार दिन के भीतर ही गाजे बाजे के साथ महाराष्ट्र में अपनी सरकार में शामिल करके उपमुख्यमंत्री बना दिया।
प्रदेश और कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है मोदी सरकार ने हेल्थ स्कीम के नाम पर देश की जनता से धोखा किया है। मोदी सरकार के संरक्षण और कमीशन खोरी के लालच में गंभीर अनियमिताएं बरती गई। 88 हजार से अधिक मृत हो चुके लोगों का इलाज दिखाकर करोड़ों रुपए निकाल लिए गए। पंजीयन और भुगतान में गंभीर फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। हजारों घरों में परिवार का आकार कई गुना ज्यादा बढ़कर बताया गया। न केवल रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बल्कि वेरिफिकेशन और भुगतान में भी गंभीर अनियमित उजागर हुई है। इलाज के नाम पर कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार के खुला खेल खेलने वाली केंद्र की मोदी सरकार को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.