September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

85 वर्ष की बुजुर्ग महिला बोनस के पैसों के मकान का सपना करेगी पूरा, खम्हन तिवारी के लिए ट्रैक्टर की किश्त की चिंता नहीं

1 min read

बोनस खुशियां बनकर आया किसानों के जीवन में, प्रदेश भर में बारह लाख से अधिक किसानों के चेहरे खिले

मोदी की गारंटी हुई पूरी तो आभार जताया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का तथा मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय का

रायपुर, 25 दिसंबर 2023/ मोदी की तीसरी गारंटी छत्तीसगढ़ में पूरी हो चुकी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पूरा होने से किसानों के चेहरे खिल गये हैं। हर किसान परिवार की अलग सी जरूरतें हैं और इन्हें पूरा करने के लिए खाते में बोनस का पैसा है। 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी है और प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदा जा रहा है तो सपनों को पंख लगने ही हैं और इसे पूरा करने का ईंधन मोदी की गारंटी ने फ्यूल के रूप में उनके बैंक खातों में डाल दिया है।

खम्मन तिवारी ट्रैक्टर ऋण चुकाएंगे- जांजगीर चांपा जिले के नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत अमोरा के किसान खम्हन तिवारी धान का बकाया बोनस पाकर गदगद हैं। उन्होंने कहा कि बोनस का जो वादा किया गया, वो पूरा हुआ, यह बोनस हमारे लिए बड़ी सौगात है। खम्हन तिवारी को 43 हजार 800 रुपए मिले हैं। इस अवसर पर जांजगीर ऑडिटोरियम में वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने उनसे बात भी की। खम्हन तिवारी कहते हैं कि यह सुशासन दिवस उन्हें जीवन भर याद रहेगा। भाजपा ने घोषणापत्र में 2014-15 तथा 2015-16 का दो साल का बोनस देने का वादा किया था। सरकार बनते ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के शुभ अवसर पर सरकार ने यह संकल्प पूरा कर दिया। खम्हन ने कहा कि वह बोनस की इस राशि का उपयोग घर की जरूरतों के साथ ही खेती किसानी के लिए करेंगे। मुख्यमंत्री श्री साय के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि किसान ट्रेक्टर, ट्राली सहित कृषि उपकरणों के लिए जो ऋण लेते हैं उसमें ब्याज के रूप में बहुत राशि खर्च हो जाती है। बोनस के रूप में मिली यह अतिरिक्त राशि ऋण चुकाने के काम आयेगी।

85 साल की बुजुर्ग भागोबाई ने कहा, बोनस की राशि से घर बनवाऊंगी

कांकेर जिले के ग्राम सरंगपाल की वयोवृद्ध महिला किसान 85 वर्षीय श्रीमती भागोबाई को धान के बकाया बोनस के तौर पर 1 लाख 72 हजार 320 रुपए मिले हैं। डीबीटी के रूप में जैसे ही यह राशि उनके खाते के अंतरित हुई उनके चेहरे पर चमक आ गई। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को आशीष देते हुए उन्होंने कहा कि इस पैसे से मैं अपना घर बनवाऊंगी। उन्होंने बताया कि बोनस की राशि से खेती के काम और ऋण चुकाने में भी मदद मिलेगी। श्रीमती भागो ने इस आर्थिक सहयोग के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार प्रकट किया है।

खाते में पैसे आते ही खुशी से झूमे किसान

कांकेर जिले के गांव गांव में लंबित बोनस मिलने को लेकर किसानों में उत्साह दिखा। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने डीबीटी के माध्यम से जैसे ही किसानों के खातों में 2014-15 व 2015-16 के धान के लंबित बोनस का अंतरण किया मोबाइल पर नजर गड़ाए बैठे किसान खुशी से झूम उठे। ग्राम बेवरती के किसान जैनुराम नेताम के खाते में 57 हजार 600 रुपए आए। नाथिया नवागांव के किसान भरत लाल मटियारा को 54 हजार 240 रुपए मिले। इसी तरह अलग अलग गांवों में किसानों के खाते में पैसे आए। खाते में पैसे आते ही किसान खुशी से झूम उठे। किसानों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को सरकार बनते ही प्राथमिकता से पूरा करने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.