September 28, 2024

MetroLink24

www.metrolink24.com

विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंच रही है योजनाएं – उपमुख्यमंत्री अरूण साव

1 min read

उप मुख्यमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में हुए शामिल, हितग्राहियों को बांटे चेक और सामग्री

लाभार्थियों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को सराहा, किए अपने अनुभव साझा

रायपुर. 13 जनवरी 2024. भारत सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव के मुख्य आतिथ्य में आज मुंगेली जिले के लोरमी नगर पंचायत में भी इसका आयोजन किया गया। उन्होंने शिविर में केंद्र सरकार की योजनाओं से संबंधित विभिन्न स्टालों का अवलोकन किया। उन्होंने वहां मौजूद लोगों की समस्याओं को सुना और उनसे आवेदन भी लिए। श्री साव ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और सामग्री का वितरण भी किया।

उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य गांव, गरीब और नागरिकों तक योजनाओं की शत-प्रतिशत पहुंच सुनिश्चित करते हुए उन्हें लाभान्वित करना है। यह यात्रा लोगों तक केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिये शुरू की गई है। इस अभियान के जरिए अंतिम पात्र व्यक्ति तक भारत सरकार की योजना का लाभ पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जाएगा। समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित हितग्राहियों तक योजनाओं को पहुंचाया जाएगा। श्री साव ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से मौके पर ही योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। साथ ही लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया जा रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प कैलेण्डर जारी किया तथा लोगों को भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया।

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने शिविर में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को चेक वितरित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को नया गैस कनेक्शन तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्रक भी प्रदान किया। शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की सराहना करते हुए जल जीवन मिशन, निःशुल्क इलाज, मुफ्त राशन, पीएम स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी योजनाओं के अंतर्गत मिल रहे लाभों के बारे में बताया। उन्होंने इन योजनाओं के लिए शासन को धन्यवाद दिया।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों की निःशुल्क जांच कर जरूरत के मुताबिक आवश्यक परामर्श और दवाईयां भी उपलब्ध कराई गईं। लोरमी के पूर्व विधायक श्री तोखन साहू, जिला पंचायत की सदस्य श्रीमती शीलू साहू और लोरमी नगर पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती अंकिता रवि शुक्ला सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं नागिरक बड़ी संख्या में कार्यक्रम में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.